नई दिल्ली. एनसीआर में अपने खुद के घर का सपना देख रहे लोगों के लिये अच्छी खबर है. DDA (दिल्ली विकास प्राधिकरण ) 30 जून से ‘पहले आओ, पहले पाओ’ जैसी आवासीय योजना के तहत 5, 540 फ्लैटों की बुकिंग शुरू कर रहा है. दोपहर 12 बजे से बुकिंग शुरू होगी. ग्रेटर नोएडा में भी सस्‍ते मकान खरीदने का सपना पूरा हो सकता है,  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भी हाउसिंग स्‍कीम शुरु करने का विचार बना रहा है . संभावना है कि अगले महीने जुलाई में सस्‍ते फ्लैट्स के लिए बुकिंग शुरू हो जाय .

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी के द्वारा संपत्ति विभाग को जुलाई के प्रथम सप्ताह में अथॉरिटी के फ्लैटों की स्कीम लाने के निर्देश दिए जाने की ख़बर हैं एवम्‌ परियोजना विभाग को निर्देशित किया गया कि फ्लैटों का वेरीफिकेशन कराये एवम्‌  संपत्ति विभाग को जल्द से जल्द  रिपोर्ट दें . ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा की जा रही जनसुवाई के दौरान ऋतु माहेश्‍वरी के द्वारा अथॉरिटी के फ्लैटों की नीलामी की जानकारी के बारे में बताया गया .

Image Source : Google

फ्लैट की कीमत और साइज की जानकारी अभी नहीं मिल पाई

ऋतु माहेश्वरी ने जनसुवाई के दौरान ही फ्लैटों से जुड़ी एक शिकायत पर संपत्ति विभाग से हाउसिंग स्कीम शीघ्र लाने के लिये निर्देशित किया व साथ ही इसके लिए जुलाई के पहले सप्‍ताह तक की डेडलाइन दी. ऋतु माहेश्वरी ने कहा कि जिन फ्लैटों की मरम्‍मत की जरूरत है, अतिशिघ्र ठीक कराया जाए. हालांकि, उन्होंने ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि यह फ्लैट किस सेक्‍टर में होंगे और इनका साइज और कीमत कितना होगा यह अभी सार्वजनिक होना बाकी है आगे कोई  स्‍कीम लॉन्‍च होने पर ही ये जानकारियां मिलने की संभावना है.

डीडीए फ्लैट के लिए आज से आवेदन कर सकते हैं

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की आवासीय योजना में फ्लैट लेने के लिए आप आज से आवेदन कर सक्ते हैं जो निम्नवत है.

I-जसोला में 40 हाई इनकम ग्रुप (HIG)

II-द्वारका और नरेला में मिडिल इनकम ग्रुप (MIG) के 200 फ्लैट्स

III- लोकनायक पुरम, रोहिणी, सिरसपुर और नरेला में 4400 फ्लैट

IV-लो इनकम ग्रुप (LIG) और नरेला में ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 900 फ्लैट्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. सम्भवतः 10 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन और बुकिंग शुरु कराया जा सकने की संभावना ब्य्क्त की जा रही है

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *